PWD Bharti : पीडब्ल्यूडी विभाग में नई भर्ती का 4016 पदों पर नोटिफिकेशन जारी , योग्यता 12वीं पास

पीडब्ल्यूडी विभाग में नई भर्ती का नोटिफिकेशन 4016 पदों के लिए 12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है , जो आवेदन करना चाहते हैं आवेदन कर सकते है ।

पीडब्ल्यूडी विभाग के अंदर नई भर्ती का इंतजार करें सभी बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है कि पीडब्ल्यूडी विभाग में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है । पीडब्ल्यूडी विभाग में 4016 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं । ऑनलाइन आवेदन 7 मई से शुरू होंगे जो 7 जून तक चलेंगे । इस भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी योग्य है वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर के पीडब्ल्यूडी विभाग की इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं।

PWD Bharti
PWD Bharti

पीडब्ल्यूडी भर्ती आयु सीमा

पीडब्ल्यूडी भर्ती के अंदर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए । इसके अलावा आयु में छूट सरकार के नियम अनुसार दी जाएगी , जिसकी जानकारी अभ्यर्थी ऑफीशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से ले सकते हैं ।

पीडब्ल्यूडी भर्ती आवेदन शुल्क

पीडब्ल्यूडी भर्ती आवेदन शुल्क की बात की जाए तो सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क ₹25 रखा गया है। इस आवेदन शुल्क का भुगतान अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं ।

पीडब्ल्यूडी भर्ती शैक्षणिक योग्यताएं

पीडब्ल्यूडी भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी है और इसके अलावा विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी ऑफीशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से ले सकते हैं जिसको डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

पीडब्ल्यूडी भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए हुए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है और उसको ध्यानपूर्वक सही से पढ़ना है इसके बाद में यदि आप इस भर्ती के लिए योग्य है तो नीचे दिए हुए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करके आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर के आवश्यक फॉर्म को भरना है ।

इसके बाद में आपको आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं और फाइनल ही आवेदन शुल्क का भुगतान करके फॉर्म को सबमिट कर देना है । भविष्य में उपयोग के लिए आप आवेदन फार्म का एक बार प्रिंट आउट अवश्य निकाले ।

PWD Bharti Check

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शुरु : 7 मई 2024

आवेदन फार्म की अंतिम तिथि : 7 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन : Notification 1 , Notification 2

ऑनलाइन आवेदन : Click Here

Leave a Comment