UP Board 10th 12th Result: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी , यहां से चेक कर लो बिना सर्वर डाउन के

यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट 20 अप्रैल को दोपहर 2:00 बजे जारी कर दिया है जो अभ्यर्थी चेक करना चाहते हैं वह नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं की परीक्षा समाप्त होने के बाद में सभी अभ्यर्थी बेसब्री से कक्षा दसवीं बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे उन सभी को बता दे कि उनके दसवीं और बारहवीं बोर्ड का रिजल्ट 20 अप्रैल को ऑफीशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है सभी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के रिजल्ट को चेक कर सकते हैं ।

UP Board 10th 12th Result
UP Board 10th 12th Result

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट https://results.upmsp.edu.in/ और upresults.nic.in पर अपलोड किया जाएगा। रिजल्ट तैयार हो गया है। इस साल 55 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा दी थी। तिथि का ऐलान आज या कल में हो सकता है। जो अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे वह सभी अभ्यर्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे उन सभी के लिए रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार खत्म हो चुका है अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

ऐसे चेक करें उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 1वीं क्लास का रिजल्ट

उत्तर प्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट को जो व्यक्ति चेक करना चाहते हैं वैसे भी अभ्यर्थी नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके दसवीं और बारहवीं बोर्ड के रिजल्ट को आसानी से चेक कर सकते है ।

स्टेप-1 – रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं।

स्टेप-2 – इसके होम पेज पर आपको 10वीं / 12वीं एग्जाम रिजल्ट का लिंक दिखेगा।

स्टेप-3- इस लिंक पर क्लिक करें और अपना रोल नंबर यहां सब्मिट करें।

स्टेप-4- इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

इस प्रकार आप यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट चेक कर सकते हैं , भविष्य में उपयोग के लिए आप रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं ।

UP Board 10th 12th Result Check

यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट को चेक करने के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

यूपी बोर्ड कक्षा बारहवीं का रिजल्ट को चेक करने के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट यहां से चेक करें Click Here 1stClick Here 2nd

Leave a Comment